Friday 27 March 2020

फैंटेसी फुटबाॅल क्या है? जाने फैंटेसी फुटबाॅल खेलकर आप कैसे पुरस्कार जीत सकते हैं?




फैंटेसी फुटबाॅल फैंटेसी क्रिकेट और फैंटैसी हाॅकी की तरह ही फैंटेसी खेलों का एक भाग है। इसमें उपयोगकर्ता अपनी स्वयं की फुटबाॅल टीम बनाता है, फुटबाॅल की यह टीम उपयोगकर्ता द्वारा पेशेवर खिलाड़ियों के प्रदर्शन और उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर बनाई जाती है। फैंटेसी फुटबाॅल भी अन्य फैंटेसी खेलों की तरह ही समान नियमों पर चलता है।

फैंटेसी फुटबाॅल खेलकर विजेता कैसे बनें?

MyTeam11 एक ऐसा प्लेटफाॅर्म हैं जहां आप फैंटेसी फुटबाॅल खेलकर पुरस्कार जीत सकते हैं।

MyTeam11 पर फैंटेसी फुटबाॅल कैसे खेलें ?

सबसे पहले दिए गए खेलों में से फुटबाॅल खेल को चुनें और फैंटेसी खेलों की अपनी यात्रा प्रारंभ करें।
मैच चुनें

यहां आपको जारी टूर्नामेंटों और लीगों की सूचना मिल जाएगी, इनमें से आप अपनी पसंद की लीग को चुन सकते हैं।

अपनी फुटबाॅल टीम बनाएं

एक मैच में शामिल होने के लिए आपको अपने 100 वर्चुअल क्रेडिट पाॅइंट के बजट के अंदर 11 खिलाड़ियों को चुनकर अपनी टीम बनानी चाहिए।

अपनी टीम के कप्तान और उप-कप्तान चुनें

आपको अपने चुनें गए 11 खिलाड़ियों में से कप्तान और उप-कप्तान चुनने होते हैं। आपके द्वारा चुना गया कप्तान आपको दो गुना पाॅइंट एवं उप कप्तान आपको डेढ गुना पाॅइंट अर्जित करने में मदद करते हैं, ये अंक उनके मैदान पर किए गए प्रदर्शन के आधार पर दिए जाते हैं।

एक लीग में कई टीमें बनाएं 

आप अपनी जीत की संभावनाओं को मल्टीपल एंट्री लीग से जुड़कर बढ़ा सकते हैं। मल्टीपल एंट्री अर्थात ऐसा टूर्नामेंट जहां आप एक से अधिक टीमें चुन सकते हैं, वहां आप अधिकतम 10 टीमें तक बना सकते हैं।

लीग से जुड़ें

टीम बनाने के बाद ऑफर किए गए विभिन्न काॅन्टेस्ट या लीग में से अपनी पसंद का काॅन्टेस्ट चुनें और उससे जुड़ें, आप अपनी स्वयं की प्राइवेट लीग भी बना सकते हैं और उसमें अपने दोस्तों को भी आमंत्रित कर सकते हैं।
इसके बाद आप पुरस्कार जीत सकते हैं!


0 comments:

Post a Comment