Friday 6 November 2020

क्या सुपरनोवा को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर पाएगी ट्रेलब्लेज़र्स?

 



महिला टी20 लीग में 7 नवंबर को ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवा के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में ट्रेलब्लेजर्स चाहेंगी की वे सुपरनोवा को हराकर पहली बार फाइनल में अपना स्थान पक्का कर ले। पिछले वर्ष की चैंपियन सुपरनोवा को अपने पहले मैच में वेलोसिटी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं उसके अगले मैच में वेलोसिटी को ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए ये मुकाबला काफी रोमांचक रहने वाला है। 


कहां खेला जाएगा मैच- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

समय - शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)


ट्रेलब्लेजर्स टीम प्रीव्यू-

बल्लेबाजी ट्रेलब्लेजर्स की कमजोर कड़ी है, पिछले मुकाबले में स्मृति मंधाना के जल्दी आउट होने के बाद डिएंड्रा डॉटिन और ऋचा घोष मैच को फिनिश करने में कामयाब रहीं लेकिन वो स्कोर बहुत छोटा था। बल्लेबाजी ट्रेलब्लेजर्स के लिए शायद थोड़ी समस्या हो सकती है लेकिन उनकी गेंदबाज शानदार फाॅर्म में है।

सोफी एक्लेस्टोन दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला टी20 गेंदबाज हैं और उन्होंने पिछले मैच धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पिछले मैच में 3.1 ओवर 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे। झूलन गोस्वामी ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और दो विकेट लिए, राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट चटकाए और वेलोसिटी की पारी को जल्दी समाप्त कर दिया।लेकिन फिर भी ट्रेलब्लेजर्स का फाइनल में खेलना लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि उनकी नेट रन रेट सबसे बेहतर है। 

वे आज का मुकाबला हार भी जाते हैं तो भी फाइनल में उनका स्थान बन सकता है क्योंकि फिर सभी टीमों के समीकरण बराबर हो जाएंगे फिर नेट रन रेट के आधार पर टीमें तय की जाएंगी। इसलिए ट्रेलब्लेजर्स को आज बड़ी हार से भी बचना होगा।


सुपरनोवा प्रीव्यू-

पिछले मुकाबले में सुपरनोवा वेलोसिटी के खिलाफ एक समय मजबूत स्थिति में थी और लग रहा था कि सुपरनोवा मैच जीत जाएंगी। लेकिन सुषमा वर्मा और सुने लुस ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अंतिम ओवर में उनसे जीत छीन ली। 

सुपरनोवा चाहेंगी कि वे इस मुकाबले को जीतकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर ले। अनुभवी श्रीलंकाई खिलाड़ी चमारी अट्टापट्टू ने सुपरनोवा के लिए अंतिम मैच में 44 रन की बेहतरीन पारी खेली थी, हरमनप्रीत कौर ने भी 31 रन बनाए थे। अच्छी शुरूआत के बाद सुपरनोवा की पारी अंत में लड़खड़ा गई थी, एक समय उनका स्कोर 111 पर चार विकेट था, और उन्होंने 126 पर 8 विकेट खोकर पारी समाप्त की। 

इसलिए इस मैच में सुपरनोवा की मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा, सुपरनोवा की जीत उन्हें फाइनल में ले जाएगी और हार उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर देगी। 

गेंदबाजी में अयोबंगा खाका टीम की प्रमुख गेंदबाज हैं इसके साथ ही टीम की गेंदबाजी राधा यादव और पूनम यादव की स्पिन जोड़ी पर भी निर्भर करेगी। उनके पास एक ऐसी बाॅलिंग लाइन अप हैं जो ट्रेलब्लेजर्स की बैटिंग लाइन अप को ध्वस्त कर सकती हैं।


पिच रिपोर्ट

शारजाह की सतह एक स्पिन ट्रैक है, और बैक-टू-बैक मैचों के चलते अब यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। यहां मैच रात को खेला जाना है। इसलिए यह एक अच्छा स्कोरिंग गेम होगा। यहां 130-140 का स्कोर भी एक अच्छा स्कोर होगा और दूसरी पारी में ओस का प्रभाव रहेगा, इसलिए टीमें टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी।


संभावित एकादश-


ट्रेल ब्लेजर्स

स्मृति मंधाना (कप्तान), डिएंड्रा डोटिन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता, नट्टकन चटनम, सलमा खातुन, सोफी एक्लस्टोन, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी


सुपरनोवा

प्रिया पुनिया, चमारी अट्टापट्टू, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शशिकला श्रीवर्धने, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, पूनम यादव, शकीरा सेल्मन, अयाबोंगा खाका


इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-


ट्रेल ब्लेजर्स- डिएंड्रा डोटिन, ऋचा घोष, सोफी एक्लस्टोन


सुपरनोवा - चमारी अट्टापट्टू, शशिकला श्रीवर्धने, अयाबोंगा खाका


इंडियन विमेंस टी 20 लीग यहां आपको बहुत कुछ देने के लिए है, इंडियन टी 20 लीग के साथ-साथ अपनी टीमों को MyTeam11 ऐप पर बनाएं और रोमांचक पुरस्कार जीतें। इस क्रिकेट सीजन में और अधिक जीत दर्ज करें! 


Indian Women's T2o League के सभी नवीनतम अपडेट अंग्रेजी में प्राप्त करें :  http://bit.ly/spr-v-tbz


0 comments:

Post a Comment