Monday 9 November 2020

क्या ट्रेलब्लेजर्स को मात देकर तीसरी बार चैंपियन बन पाएगी सुपरनोवा?

 


महिला टी20 लीग के फाइनल मुकाबले में 9 नवंबर को आमने-सामने होंगी सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स की टीमें। दोनों ही टीमों के बीच लीग का अंतिम मुकाबला खेला गया था, जहां सुपरनोवा ने ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ 2 रन से जीत दर्ज की थी। सुपरनोवा तीसरी बार फाइनल खेलेगी, दो फाइनल वह पहले जीत चुकी है।


कहां खेला जाएगा मैच- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह


समय - शाम 7ः30 बजे (भारतीय समयानुसार)


सुपरनोवा टीम प्रीव्यू-

वेलोसिटी के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद टीम ने ट्रेलब्लेजर्स को हराकर सुपरनोवा ने फाइनल में जगह बनाई। पिछले साल की विजेता सुपरनोवा के लिए पिछला मैच करो या मरो का था, लेकिन चैंपियन टीम ने एक बार फिर से फाइनल में स्थान बनाया। सुपरनोवा की बल्लेबाजी बेहतरीन है, प्रिया पूनिया और चमारी अट्टापट्टू ने अच्छी बल्लेबाजी की है, सलामी बल्लेबाज अट्टापट्टू ने दोनों मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की। 

अंतिम लीग मैच में उन्होंने 67 रन की शानदार पारी खेली थी। प्रिया पूनिया ने भी पिछले मुकाबले में 37 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी, कप्तान हरमनप्रीत कौर सुपरनोवा के मध्यक्रम को मजबूत करती हैं, उन्होंने दोनों लीग मैचों में 31-31 रन की पारियां खेली। 

मध्यक्रम में उनकी अन्य बल्लेबाजों से भी फाइनल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जेमिमाह राॅड्रिक्स और श्रीवर्धने के बल्ले से भी कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली।

सुपरनोवा की गेंदबाजी में स्पिनरों को मुख्य रोल है, राधा यादव ने पिछले मैच में दो विकेट चटकाए थे, अनुजा पाटिल ने भी 18 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। शकीरा सेलमन ने भी पिछले मुकाबले में 2 विकेट हासिल किए थे। तेज गेंदबाज अयोबंगा खाका से भी उम्मीद होंगी की वे नई गेंद से कमाल दिखाए।


ट्रेलब्लेजर्स टीम प्रीव्यू-

ट्रेलब्लेजर्स ने अपने पहले मैच में वेलोसिटी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए, वेलोसिटी को केवल 47 रन पर ऑल आउट कर दिया था। ट्रेलब्लेजर्स की ओपनिंग जोड़ी ने पिछले मुकाबले में सुपरनोवा के खिलाफ अच्छी साझेदारी की थी। डिएंड्रा डाॅटिन ने दोनों मैचों में अच्छी पारियां खेली हैं, कप्तान स्मृति मंधाना ने भी पिछले मुकाबले में 33 रन बनाए थे। 

मध्यक्रम में दीप्ती शर्मा और हरलीन देओल ने अच्छी पारियां खेली, इस मुकाबले में टीम का सामना फिर से सुपरनोवा की गेंदबाजों से होगा, इस बार ट्रेलब्लेजर्स के पास पिछली गलतियां सुधारने का मौका होगा। 

वहीं गेंदबाजी में ट्रेलब्लेजर्स के पास झूलन गोस्वामी और सोफी एक्लेस्टोन जैसी गेंदबाज हैं। वेलोसिटी के खिलाफ एक्लेस्टोन ने 4 विकेट चटकाए थे लेकिन सुपरनोवा के खिलाफ लीग मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। सुपरनोवा के खिलाफ फाइनल मुकाबले में ट्रेलब्लेजर्स के गेंदबाजों से वापसी की उम्मीदें होंगी।


पिच रिपोर्ट- 


शारजाह का पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए अच्छा है। मैदान में ओस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी इसलिए टाॅस जीतकर दोनों टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 150 के आस-पास का स्कोर यहां चुनौतीपूर्ण माना जा सकता है।


संभावित एकादश-


सुपरनोवा-


प्रिया पुनिया, चमारी अट्टापट्टू, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शशिकला श्रीवर्धने, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, पूनम यादव, शकीरा सेल्मन, अयाबोंगा खाका


ट्रेलब्लेजर्स- 


स्मृति मंधाना (कप्तान), डिएंड्रा डाॅटिन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, दयालन हेमलता, नट्टकन चटनम, सलमा खातुन, सोफी एक्लस्टोन, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी


इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें-


सुपरनोवा- प्रिया पुनिया, चमारी अट्टापट्टू, राधा यादव

ट्रेलब्लेजर्स- डिएंड्रा डाॅटिन, दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लस्टोन

 

Indian Women's T2o League के सभी नवीनतम अपडेट अंग्रेजी में प्राप्त करें : http://bit.ly/spr-vs-tbz


2 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. SA vs ENG Dream11 Team: Match info & Player Stats: South Africa vs England T20I 2020...
    Fantasygameslover

    ReplyDelete